Tuesday, September 5, 2017

Praveen Singh

35 शिक्षकों को मिलेगा राज्यस्तरीय सम्मान

जयपुर। शिक्षक दिवस पर मंगलवार को बिडला सभागार में सुबह 10:30 बजे से राज्यस्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। समारोह में 61 जनों का सम्मान होगा। इसमें 35 शिक्षक और 26 अन्य अधिकारी शामिल है। राज्य स्तर पर सम्मानित होने वाले शिक्षकों का कोटा 62 शिक्षकों का है। सम्मान के लिए जब केवल 35 शिक्षक ही मिले तो शिक्षा विभाग ने कलेक्टर, डीईओ सहित 26 अन्य अधिकारियों को सम्मानित करने का रास्ता निकाल लिया। माध्यमिक शिक्षा के 26 शिक्षक में जयपुर की सुषमा अग्रवाल, हनुमानगढ़ के सोहन सिंह, चित्तौडगढ के राजेश कुमार ओझा, पाली के पंकज गहलोत, भीलवाड़ा के बद्री लाल लौहार, करौली के कैलाश चन्द मीणा, जोधपुर के अनिल कुमार धींगरा, जैसलमेर के मैराज सिंह, बांसवाड़ा के विजय कृष्ण वैष्णव, , डूंगरपुर की अनिता शर्मा, हनुमानगढ़ के राजेश कुमार, जयपुर के थाना राम जाट, जालौर के गोपाल सिंह राजपुरोहित, पाली के रजनीश ओझा, अजमेर के रामगोपाल बैरवा, झालावाड़ की कुसुम शर्मा, दौसा के हर सहाय मीना, कोटा की आकांक्षा शर्मा, भीलवाड़ा के कन्हैयालाल वर्मा, धौलपुर के नरेश कुमार जैन, दौसा के लक्ष्मण सिंह गुर्जर, नागौर के सुनील कुमार सेन, अजमेर की अंजना कंवर, टोंक के हेमराज विजय, जयपुर के रामकरण यादव, दौसा के रामजी लाल बोहरा 

प्रारंभिक शिक्षा के 7 शिक्षक में चित्तौड़गढ़ के देवकीनन्दन वैष्णव और विद्या टेलर, बांसवाड़ा के रमेशचन्द्र व्यास, जोधपुर के राकेश सिंह देवडा, धोल पुर के जगतार सिंह, जयपुर के ओमप्रकाश भार्गव और रामलाल जाट। 

संस्कृत शिक्षा के 2 शिक्षक में जयपुर कालाडेरा के सांवर मल शर्मा तथा नागौर के रामगोपाल जाट। 

चूरू, हनुमानगढ़ और सवाई माधोपुर के जिला कलेक्टर, 6 जिला शिक्षा अधिकारी, 6 अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक, शिक्षा विभाग की विभिन्न परियोजनाओं में काम कर रहे 4 अधिकारियों के साथ उत्कृष्ट और स्वामी विवेकानंद स्कूलों के 7 शिक्षकों को भी सम्मानित किया जाएगा। 


Praveen Singh

About Praveen Singh -

Author Description:

Subscribe to this Blog via Email :