Monday, April 24, 2017

Praveen Singh

छात्रों की शिकायत का तुरंत होगा समाधान, इग्नू ने लांच किया पोर्टल

जयपुर। इंदिरा गांधी रार्ष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) अब विद्यार्थियों की शिकायतों का तुरंत समाधान करेगा। इसके लिए इग्नू ग्रीवांस रेड्रेसस एंड मैनेजमेंट सर्विस नाम से ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया है, जिसके माध्यम से इग्नू के लर्नर्स अपनी किसी भी समस्या, इग्नू सेवाओं से जुड़ी जानकारी, परीक्षा, असाइनमेंट्स, डिग्री, माइग्रेशन सर्टिफिकेट, पाठ्य सामग्री, अध्ययन केंद्र, प्रवेश, इग्नू द्वारा संचालित पाठ्यक्रम, प्रोजेक्ट्स, सिनोप्सिस, प्रक्टिकल्स और दिन-प्रतिदिन  छात्रों को होने वाली छोटी-बड़ी परेशानियों सहित आदि की जानकारी तत्काल प्रभाव से प्राप्त की जा सकती है। इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र जयपुर के सहायक क्षेत्रीय निदेशक एवं प्रवेश प्रभारी कमलेश मीना ने कहा कि देश के सभी नागरिकों तक दूरस्थ माध्यम से उच्च शिक्षा देने का कार्य कर रही है। इग्नू में 32 लाख से अधिक विद्यार्थी 230 पाठ्यक्रमों में पंजीकृत है।

नहीं मिलती थी सूचना
इग्नू इस बात को स्वीकार करता है कि कई बार समय पर छात्रों को सूचना नहीं मिलने के कारण अपने पाठ्यक्रम को पूरा करने में कठिनायों का सामना करना पड़ता है। इग्नू ने सबको ध्यान में रखकर इस सेवा की शुरुआत की है, ताकि अधिकतम समय छात्रों का अध्ययन में व्यतीत हो। 

Praveen Singh

About Praveen Singh -

Author Description:

Subscribe to this Blog via Email :