Thursday, September 14, 2017

Praveen Singh

व्हाट्सऐप यूज़र्स के लिए खुशखबरी, अब भेजे मैसेज कर सकेंगे डिलीट

'मैसेज टाइप किया और बिना सोचे समझे भेज दिया', ऐसा लगभग हर किसी के साथ होता है। ऐसी स्थिति में पछतावे के अलावा और किया भी क्या जा सकता है, क्योंकि हमारे पास इन भेजे हुए मैसेज को डिलीट करने जैसा कोई फीचर नहीं है।



खैर अभी तक तो नहीं था, लेकिन शायद अब हो सकता है। वो भी आपके चहेते व्हाट्सएप पर। काफी लंबे समय से व्हाट्सऐप पर यूज़र्स की डिमांड थी कि भेजे मैसेज को डिलीट करने का एक ऑप्शन हो और अब लगता है कि व्हाट्सऐप ने यूज़र्स की सुन ली है। खबरों की मानें तो व्हाट्सऐप जल्द ही नया फीचर लॉन्च करने वाला है। जो कि यूज़र्स को मैसेज भेजने के बाद उसे unsend करने का ऑप्शन देगा।

फिलहाल व्हाट्सऐप इस फीचर को बीटा वर्जन पर टेस्ट कर रही है, जो कि लेटेस्ट व्हाट्सऐप बीटा पर मौजूद है। यह फीचर यूज़र्स को भेजे हुए मैसेज को डिलीट करने की सुविधा देगा। WABetaInfo पर आई रिपोर्ट के अनुसार एंड्रायड इनसाइडर इस फीचर को टेस्ट कर रहे हैं।

यदि आप व्हाट्सऐप बीटा यूज़र नहीं हैं, तो आपको इसके लिए थोड़ा इंतजार और करना होगा, क्योंकि अभी यह केवल व्हाट्सऐप बीटा पर है वो भी लेटेस्ट वर्जन। इस फीचर की मजेदार बात यह है कि इससे वो मैसेज भी डिलीट होंगे जो भेजे हुए व्यक्ति ने देख लिए हैं।

व्हाट्सऐप के इस नए फीचर को आने में भले ही कितना भी टाइम लगे, लेकिन यह फीचर यूज़र्स के बेहद काम आने वाला है। अब रात को भजे मैसेज के लिए सुबह उठाकर पछताना नहीं पड़ेगा।


Praveen Singh

About Praveen Singh -

Author Description:

Subscribe to this Blog via Email :